क्या राष्ट्रपति भवन में प्रेसिडेंट मुर्मू के कहने पर रखी गई फिल्म गदर-2 की वीआईपी स्क्रीनिंग? जानें वायरल दावे की सच्चाई

क्या राष्ट्रपति भवन में प्रेसिडेंट मुर्मू के कहने पर रखी गई फिल्म गदर-2 की वीआईपी स्क्रीनिंग? जानें वायरल दावे की सच्चाई
  • पीआईबी ने किया वायरल खबर का फैक्ट चेक
  • दावे को बताया फर्जी
  • लोगों से ऐसी खबरों पर विश्वास न करने की करी अपील

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सनी देओल स्टारर गदर-2 ने अपने रिलीज के कुछ ही दिनों में रिकॉर्ड तोड़ कमाई दर्ज कर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि फिल्म गदर-2 और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से जुड़ी एक खबर भी तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल, कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कई मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा दावा किया जा रहा है कि गदर 2 के मेकर्स ने राष्ट्रपति मुर्मू के लिए राष्ट्रपति भवन में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी।

पड़ताल - भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी की फैक्ट चेक यूनिट ने वायरल मीडिया रिपोर्ट्स की सच्चाई लोगों तक पहुंचाने के लिए इसके बारे में पड़ताल की। जिसमें पीआईबी ने वायरल दावों को फर्जी पाया। पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्ववीट किया। अपने ट्वीट में पीआईबी ने बताया कि " मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति के लिए गदर 2 की एक्सक्लूसिव वीआईपी स्क्रीनिंग आयोजित की जा रही है। यह सही नहीं है। यह एक नियमित स्क्रीनिंग है जो राष्ट्रपति भवन में होती है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने गदर 2 देखने के लिए ऐसी कोई भी इच्छा जाहिर नही की हैं। पीआईबी ने आगे बताया ,राष्ट्रपति मुर्मू फिल्म की स्क्रीनिंग का हिस्सा नही होगी।"

ऐसे कराएं फैक्ट चेक

अगर आपके पास भी इस तरह के कोई मैसेज आते हैं तो आप सच्चाई जानने के लिए फैक्ट चेक पीआईबी के माध्यम से करा सकते हैं। इसके लिए आपको पीआईबी के ऑफिशियल वेबसाइट https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना होगा। इसके अलावा आप वाट्सएप नंबर +918799711259 या ईमेल आईडी pibfactcheck@gmail.com पर भी मैसेज या वीडियो भेज कर फैक्ट चेक करा सकते हैं।

Created On :   14 Aug 2023 5:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story